अपनी ज़िन्दगी का हीरो बनना सीखो #1 | Short motivational story in hindi


Zindgi Me Kuchh Banne Ke Liye Life Me Motivation Ka Hona Bahut Jaroori Hai
Is Soch Ko Lekar Humne Yah Series( motivational story in hindi
) Shuru Ki Hai Jisme Real Life Hero Ki Short motivational story in hindi
Me Laye Hai Jise( motivational story in hindi ) Padhkar Ap Bhi Apni Life Ke Real Life Hero KahLayenge . So Please motivational story in hindi Ko Poora Read Kijiyega

motivational story in hindi #1

motivational story in hindi

Short motivational story in hindi

कई लोग कहते हैं कि उन्हें खुद को और बेहतर बनाने की बहुत इच्छा हैइसका Best तरीका है कि आप खुद में जो भी बदलाव लाना चाहते हो उसे लिखो और फिर उसके लिए एक्शन लोऐसा नहीं करोगे तो हमेशा Confuse ही रहोगे अगर आपने  Tay कर लिया लिख लिया तो आप कर भी लोगे
आपने  खुद से कहा कि मुझे 5 घंटे में Marathon पूरी करनी है तो यकीन मानो उस Goal को लिखने के बाद आप उसे पूरा करने में जुड़ जाओ मैं अक्सर लोगों को यही Best Salah देता हूँ कि खुद को अपनी ज़िन्दगी की फ़िल्म का हीरो समझे जैसे Arnold Schwarzenegger की हर मूवी में Hero उठता है  आइसक्रीम बनाता है वैसे ही बोरिंग आपकी भी लाइफ है लेकिन फिर उस में उथल-पुथल शुरू होती है और Climax से पहले हालात जोरदार हो जाते हैं कांटे की टक्कर होती है

motivational story in hindi #2

बस मान लोगे उस फ़िल्म के हीरो आप जिस ने अब तक सिर्फ़ खोया ही खोया है लेकिन अब यह तय कर लो कि आपको अब लूजर Ban कर नहीं रहना अपनी ज़िन्दगी ऐसे जियो जैसे Documentary बनाने वालों के आसपास घूम रहा है
 और आप अपना खुद का Behaviour वही करो जो आप करना चाहते हो जब Aap के बच्चे बड़े होकर आप की Documentary देखें तो आप पर गर्व कर सकें कि मेरे पिताजी थे उन्होंने जो चाहा वह कर दिखाया मेरी माँ ने सभी ख्वाब Pure Kiye .

motivational story in hindi #3

Success की कहानी आपके बच्चों के लिए Inspiration बननी चाहिए आपने इस सफ़र में जिन भी मुश्किलों का सामना किया उन्हें भी लिखो आपको सोचना होगा कि आप अपने फ़िल्म के हीरो यह भी लिखो कि क्या करना है और कैसे करना है यह फ़िल्म सुपर डुपर हिट हो सके शुरू कर दो

मेरी ज़िन्दगी तो नर्क है काश मेरे पास यह होता काश मेरे पास वह होता उसमें ना कोई टैलेंट है और ना कोई बात लेकिन फिर भी उसके पास सब कुछ है काश मेरे पास भी उसकी तरह रातो रात अमीर बनने का हुनर होता अगर आप दूसरों की Success Se जलते हो और अपनी नाकामी को कोसते रहते हो तो आप खुद अपनी Success का दरवाजा बंद कर रहे हैं

 बजाय उनसे Inspiration लेने के Positive होकर कोशिश करने की खुद को बेहतर बनाने की कोशिश छोड़ कर आप कुछ हासिल नहीं कर पाओगे लेकिन फिर भी मैं कहूंगा बैठो सोचो और लिखो अपने मन की बात

इस दुनिया में सबसे तकलीफ देने वाली बात यह है कि ऐसे फालतू आदमी के पास बैठा हूँ जो सारे समय से शिकायतें करता रहता है दूसरों में कमियाँ ढूँढता है दूसरों की बुराइयाँ करता रहता है जो अपनी ज़िन्दगी को खुशहाल बनाने की कोशिश करके सिर्फ़ हालात की शिकायत करता रहता है

आदमी सब नफरत करते हैं उससे मिलने से कतराते हैं ऐसे लोगों से आपको भी दूर हो जाना चाहिए उनके साथ कोई बहस नहीं करनी आपको पता है कि आपकी लाइफ में क्या बुरा हो रहा है चिल्ला-चिल्ला कर सबको बताने की ज़रूरत नहीं है इसकी जिम्मेदार आप हो और आप खुद ही ठीक करो आप ही कर सकते हो


Post a Comment

0 Comments